lengthy interrogation of Anurag Kashyap on FIR filed by Payal Ghosh, he left from police station after 8 hours

मुंबई: यौन शोषण सहित गंभीर आरोपों से घिरे फिल्‍म निर्माता अनुराग कश्‍यप (Anurag Kashyap) से गुरुवार को मुंबई की वर्सोवा पुलिस (Versova Police) ने करीब 8 घंटों की पूछताछ की। वर्सोवा पुलिस ने बुधवार को अनुराग कश्यप को समन जारी कर पुलिस स्टेशन आने को कहा था। कश्यप सुबह करीब 10 बजे पुलिस स्टेशन स्टेशन पहुंचे थे। अनुराग कश्यप की वकील भी पुलिस स्टेशन पहुंचीं थीं। सूत्रों की माने तो, अनुराग कश्यप से पायल घोष (Payal Ghosh) के रेप के आरोप से लेकर पायल घोष से जान पहचान और पहली बार मुलाकात को लेकर भी सवाल-जवाब किए गए।  

1 घंटे पहले ही पहुंच गए अनुराग पुलिस स्टेशन 

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया था कि अनुराग कश्यप को समन जारी कर उन्हें वर्सोवा पुलिस ने पूछताछ  बुलाया गया है। अनुराग को सुबह 11 बजे पुलिस स्टेशन पहुंचने को कहा गया था लेकिन वो समय से पहले ही पुलिस स्टेशन पहुंच गए। जांच अधिकारी ने उनसे सवाल-जवाब कर उनका बयान दर्ज किया। 

पायल घोष कर रही है अनुराग की गिरफ्तारी की मांग 

एक्ट्रेस पायल घोष लगातार अनुराग की गिरफ्तारी की मांग कर रहीं हैं। पायल घोष ने मंगलवार को केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले (Ramdass Athawle)  के साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshiyari) से मुलाकात की थी और अनुराग के खिलाफ कार्रवाई की अपील की थी। इस मुलाकात के बाद अठावले ने कहा था कि राज्यपाल ने कहा है कि वह इस मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से बात करेंगे।

घोष ने सोमवार को आठवले के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन किया था और कश्यप की गिरफ्तारी की मांग की थी। केन्द्रीय मंत्री ने कहा था कि कश्यप को पुलिस ने इस सप्ताह गिरफ्तार नहीं किया गया तो उनकी पार्टी प्रदर्शन करेगी। पायल घोष ने ऐलान किया है कि यदि अनुराग कश्‍यप की ग‍िरफ्तारी नहीं होती है तो वह भूख हड़ताल करेंगी। यही नहीं, ऐक्‍ट्रेस का यह भी कहना है कि उनकी जान को खतरा है। 

गंभीर धाराओं के तहत अनुराग पर दर्ज है FIR 

अभिनेत्री पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर कई संगीन आरोप लगाए हैं जिनमें से रेप भी शामिल है। पुलिस ने पायल की शिकायत पर आईपीसी धारा 376(I) ,354, 341 और 342 के तहत अनुराग कश्यप के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।  FIR दर्ज करवाने से पहले पायल घोष ने अपने ट्वीट में कहा था, ‘‘अनुराग कश्यप ने मेरे साथ बुरी तरह जबर्दस्ती की। प्रधानमंत्री कार्यालय और नरेन्द्र मोदी जी कार्रवाई कीजिए तथा देश इस रचनात्मक व्यक्ति में छिपे शैतान को देखे। मुझे पता है कि यह मुझे नुकसान पहुंचा सकता है और मेरी सुरक्षा को खतरा है। कृपया मदद कीजिए।”

अनुराग का आरोपों से इंकार 

अनुराग कश्यप ने पायल के आरोपों को खारिज करते अपने एक ट्वीट में कहा था कि, “क्या बात है, मुझे चुप करने की कोशिश में इतना समय आप लोगों ने ले लिया। चलो, कोई बात नहीं है। लेकिन मुझे चुप कराते-कराते इतना झूठ बोल गए कि औरत होते हुए भी दूसरी औरतों को भी अपने संग घसीट लिया। थोड़ी तो मर्यादा रखिए, मैडम जी। में बस यही कहूंगा कि जो भी आरोप हैं, वे सभी बेबुनियाद हैं।”