Baby girl dies in leopard attack
File photo

    अक्सर जंगली जानवरों (Animals) की रिहायशी इलाकों में घुस कर तबाही मचाने की खबर आती रहती है। कई बार तेंदुए (Leopard) रिहायशी इलाकों में दाखिल होकर अपना आतंक मचाते हैं ऐसे में रिहायशी इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए खतरा बढ़ जाता है। जम्मू-कश्मीर से एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां तेंदुए ने एक चार साल के बच्ची पर हमला किया। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। यह घटना जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) के बडगाम से सामने आई है। यह घटना गुरुवार की शाम को हुई जहां तेंदुए ने एक चार साल की बच्ची को तेंदुए (Leopard) ने अपना शिकार बना लिया, जिससे मासूम की मौत हो गई।

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बडगाम के ओमपोरा इलाके के हाउसिंग कॉलोनी निवासी शकील अहमद की चार वर्षीय बच्ची की पहचान अधा शकील के रूप में हुई है।  बताया जा रहा है कि बच्ची अपने घर के लॉन में खेल रही थी, तभी एक तेंदुआ आया और बच्ची को अपने साथ उठा ले गया। पुलिस इस मामले के तफ्तीश की और सभी को इसकी जानकारी दे दी वन्यजीव दल और सेना हरकत में आ गई।

    फिर लापता बच्ची का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। लेकिन बच्ची का पता नहीं चल पाया। अगले दिन शुक्रवार सुबह पास के इलाके में स्थित एक नर्सरी से बच्ची का शव बरामद हुआ। बताया जा रहा है कि उस इलाके में कई तेंदुए घूम रहे है।