बाबा अमरनाथ के भक्तों के लिए अच्छी खबर, बाबा बर्फानी का ऐसे करें आज से घर बैठे लाइव दर्शन

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का तांडव खत्म नहीं हुआ है। यही कारण है कि सभी राज्यों में कई तरह की पाबंदियां लागू हैं। जिससे संक्रमण न फैले। धार्मिक स्थल भी कई जगह बंद हैं और कई जगहों पर अब धीरे-धीरे वहां भक्तों के जाने की इजाजत दी गई है। कोविड के कारण इस साल बाबा अमरनाथ की यात्रा (Amarnath Yatra 2021) को रद्द किया गया है। जिससे भक्त मायूस जरूर हुए हैं। 

    वहीं भक्तों के लिए अब एक अच्छी खबर सामने आई है जिससे वे बाबा बर्फानी के दर्शन लाइव (Live Darshan of Baba Amarnath) कर सकते हैं। आप आज यानि 28 जून से बाबा बर्फानी की पूजा-आरती का लाइव टेलीकास्ट देख सकते हैं। भले ही यात्रा को रद्द किया गया है लेकिन मंदिर में सभी पारंपरिक धार्मिक अनुष्ठान किए जा रहे हैं। भक्त आरती को बोर्ड के मोबाइल ऐप के जरिए  भी देख सकते हैं, जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना पड़ेगा। बाबा बर्फानी की आरती का प्रसारण 28 जून से 22 अगस्त तक रोजाना शुरू किया गया है, जिसके चलते सुबह 6 बजे और शाम की आरती का प्रसारण 5 बजे किया जाएगा।

    यहां रोजाना करें बाबा बर्फानी के लाइव दर्शन-

     

    उल्लेखनीय है कि इस वर्ष भी अमरनाथ यात्रा 28 जून से 22 अगस्त 2021 तक होने वाली थी लेकिन कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर यात्रा को रद्द करने का फैसला लिया गया। पिछले वर्ष भी कोरोना तांडव के चलते अमरनाथ यात्रा को रद्द किया गया था।