राम मंदिर विशेष | राम मंदिर भूमि पूजन : राम मंदिर होगा हमारी संस्कृति का नूतन प्रतीक: PM मोदी | Navabharat (नवभारत)
ट्रेंडिंग टॉपिक्स
ब्रेकिंग न्यूज़
लाईव ब्लॉग
अंतिम अपडेटAugust, 05 2020

राम मंदिर भूमि पूजन : राम मंदिर होगा हमारी संस्कृति का नूतन प्रतीक: PM मोदी

ऑटो अपडेट
द्वारा- Rahul Goswami
कंटेन्ट राइटर
15:02 PMAug 05, 2020

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू राम मंदिर 'भूमि पूजन' का सीधा प्रसारण देखते हुए

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज राम मंदिर 'भूमि पूजन' का सीधा प्रसारण देखा और अपने परिवार के साथ अपने  निवास पर प्रार्थना की।

14:40 PMAug 05, 2020

अमित शाह ने किया है ट्वीट

14:24 PMAug 05, 2020

देवेंद्र फडणवीस भक्ति गीत गाते हुए

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के 'भूमि पूजन' के शुभ अवसर पर मुंबई में BJP कार्यालय में भक्ति गीत गाते हुए ।

13:59 PMAug 05, 2020

क्या कह रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी आइये सुनें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहाँ अपने संबोधन में कहा कि 'यह मेरा सौभाग्य है मुझे ट्रस्ट ने ऐतिहासिक पल के लिए आमंत्रित किया गया । मेरा आना स्वभाविक था, आज यहाँ इतिहास रचा जा रहा है। आज पूरा देश  राममय है, हर मन दीपमय है। पीएम ने कहा कि राम काज कीन्हे बिनु मोहि कहां विश्राम।।।सदियों का इंतजार समाप्त हो रहा है। बरसों तक हमारे रामलला टेंट में रहे थे, लेकिन अब उनका भव्य मंदिर बनेगा।" मोदी ने यह भी कहा कि "गुलामी के कालखंड में आजादी के लिए आंदोलन चला है, 15 अगस्त का दिन उस आंदोलन का और शहीदों की भावनाओं का प्रतीक है। ठीक उसी तरह राम मंदिर के लिए कई-कई सदियों तक अनेक पीढ़ियों ने प्रयास किया है, आज का ये दिन उन्ही के  तप-संकल्प का प्रतीक है। राम मंदिर के चले आंदोलन में अर्पण-तर्पण-संघर्ष-संकल्प था।"

13:54 PMAug 05, 2020

नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के शिलापट किया जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां राम मंदिर के शिलापट भी जारी किया, इसके अलावा डाकटिकट एक जारी किया गया है । इसके साथ ही प्रधानमंत्री  मोदी को यहां भगवान राम की एक विशेष मूर्ति भेंटस्वरूप दी गयी है।

13:34 PMAug 05, 2020

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी देशवासियों को कर रहे हैं संबोधन

13:28 PMAug 05, 2020

संघ प्रमुख मोहन भागवत का संबोधन

कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपने संबोधन में कहा कि 'आज आनंद का क्षण है, एक संकल्प लिया था। संघप्रमुख देवव्रत जी ने कहा था कि 20-30 साल काम करना होगा, तब ये काम पूरा होगा। आज 30वें साल की शुरुआत में काम शुरू हुआ है। कई लोग कोरोना के कारण नहीं आ पाए, लालकृष्ण आडवाणी जी स्वास्थ कारणों से नहीं आ पाए हैं। देश में अब आत्मनिर्भर बनाने की ओर काम जारी है, कोरोना के बाद पूरा विश्व अब नए रास्तों को ढूंढ रहा है।जैसे-जैसे मंदिर बनेगा, राम की अयोध्या भी बनेगी। हमारे मन में भी एक  मंदिर बनना चाहिए और कपट को छोड़ना चाहिए।

13:14 PMAug 05, 2020
13:11 PMAug 05, 2020

राष्ट्रपति कोविंद ने भी राम जन्मभूमि 'भूमि पूजन' कि बधाई दी

13:07 PMAug 05, 2020

'भूमि पूजन' के बाद प्रधानमंत्री मोदी सभी का अभिवादन करते हुए

Load More

Loading

अयोध्या. आखिर वो दिन आ ही गया है जिसका शायद सभी देशवासियों को इन्तेजार हो रहा था।आज दिनांक 5 अगस्त को राम जन्म भूमि पूजन और मंदिर निर्माण का शिलान्यास होने जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी आज स्वयं इसकी विधिवत पूजा करेंगे। इस दिन के लिए आज पुरे अयोध्या को दुल्हान कि तरह सजाया गया है। आज अयोध्या में जन मानस का उत्साह देखते ही बन रहा है । आज चारो तरफ सिर्फ राम नाम कि बयार चल रही है।

आपको यह भी बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सोशल डिस्टन्सिंग का सख्त पालन करने का निर्देश दिया है। शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान बनाएं गए मंच पर केवल पांच लोग ही उपस्थित रहेंगे। जिसमे प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्य की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और राममंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष गोपाल दास शामिल हैं।

OK

We use cookies on our website to provide you with the best possible user experience. By continuing to use our website or services, you agree to their use.   More Information.