LOC
Representational Pic

  • भारतीय सेना ने पाकिस्तान सेना के बंकर, ईंधन डंप और लॉन्च पैड किए नष्ट

Loading

जम्मू-कश्मीर: जम्मू और कश्मीर (Jammu & Kashmir) में बारामुला (Baramulla) जिले के उरी (Uri) क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन (Ceasefire Violation) में शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में उरी सेक्टर से लेकर गुरेज (Gurez) सेक्टर के बीच कई स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) (LOC) पर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया जिससे पांच सुरक्षाकर्मियों सहित छह लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि, उरी के नंबला में पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना के दो जवान शहीद हो गए। उन्होंने कहा कि हाजी पीर सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक सब-इंस्पेक्टर भी शहीद हो गए जबकि एक जवान घायल हो गया। उन्होंने बताया कि बारामूला जिले के उरी क्षेत्र में कमलकोट सेक्टर में दो नागरिकों की मौत हो गयी वहीं हाजी पीर सेक्टर के बालकोट क्षेत्र में एक महिला की मौत हो गयी। अधिकारियों ने कहा कि इन घटनाओं में कई लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि उरी में विभिन्न स्थानों के अलावा, बांदीपुरा जिले के गुरेज सेक्टर और कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में भी संघर्ष विराम के उल्लंघन की सूचना मिली है।

अस्पताल के अधिकारियों ने मारे गए नागरिकों की पहचान फारूक बेगम (बशीर अहमद की पत्नी), नादिर हुसैन (पीर हुसैन के बेटे) और ताहिर जलालुदीन (जलालुद्दीन के बेटे) के रूप में की है। पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन के बीच तंगधार में नागरिक सुरक्षा के लिए दौड़ रहे हैं।

वहीं एएनआई के ताज़ा ट्वीट से जानकारी मिली है कि, जवाबी फायरिंग में पाकिस्तानी सेना के 10-12 जवान घायल और 7-8 जवान मारे गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, बड़ी संख्या में कई पाकिस्तान सेना के बंकर, ईंधन डंप और लॉन्च पैड भी नष्ट हो गए हैं।