Corona Updates : Covid curfew extended in Uttarakhand, now restrictions will continue till August 10
File

    कोहिमा: नगालैंड (Nagaland) सरकार ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लागू राज्यव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। मौजूदा प्रतिबंध 18 जून को समाप्त होने वाला था। सरकार के सह प्रवक्ता और सलाहकार मम्होनलुमो किकोन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मुख्यमंत्री एन रियो की अध्यक्षता में सोमवार को हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाने का निर्णय किया गया।

    लॉकडाउन आगे बढ़ाने के फैसले के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 स्थिति में सुधार है लेकिन अब भी ख़तरा टला नहीं है। संक्रमण दर में कमी हो रही है लेकिन इसे पांच प्रतिशत से नीचे जाने की ज़रूरत है। वहीं राज्य की 50 फीसदी से ज़्यादा आबादी का टीकाकरण करने की ज़रूरत भी है।

    राज्य में 14 मई के बाद से चौथी बार लॉकडाउन बढ़ाया गया है। राज्य में नए मामलों से ज्यादा दैनिक स्वस्थ होने वाले मरीज़ों की संख्या है। स्वस्थ होने की दर में भी सुधार हुआ है और मंगलवार को यह 82.81 प्रतिशत दर्ज किया गया। यहां अब 2,972 मरीज़ों का उपचार चल रहा है और अब तक 459 मरीजों की मौत हो चुकी है। (एजेंसी)