Lucknow Municipal Corporation's bond listing for the first time in BSE in the presence of CM Yogi

Loading

मुंबई: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मुंबई (Mumbai) में हैं। यूपी में इन्वेस्टमेंट (Investment) बढ़ने के लिए सीएम मुंबई में निवेशकों से मुलाकात कर रहे हैं। बुधवार सुबह योगी आदित्यनाथ बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पहुंचे जहां वे लखनऊ म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (LMC) के बॉन्ड लिस्टिंग कार्यक्रम में शामिल हुए।

LMC बॉन्ड जारी करने वाला उत्तर भारत का पहला नगर निगम बन गया है। बॉन्ड के माध्यम से जुटाई गई धनराशि को राज्य की राजधानी में विभिन्न योजनाओं में निवेश किए जाने की उम्मीद है। इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) से भी मुलाकात की। बताया जा रहा है कि अभिनेता और सीएम के बीच यूपी में बनाई जा रही फिल्म सिटी (Film City) को लेकर पर भी चर्चा हुई।

सीएम योगी ने बुधवार को अलग से एक और बैठक बुलाई है जिसमें वो बॉलीवुड के निर्माता और निर्देशकों के साथ मीटिंग करेंगे। इस मुलाकात में फिल्म सिटी को लेकर मंथन किया जाएगा और योगी सरकार का इरादा हर हाल में यूपी चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में फ़िल्मों की शूटिंग शुरू करना होगा। 

बीजेपी का महाराष्ट्र सरकार पर निशाना 

बीजेपी नेता राम कदम ने कहा है कि, सीएम योगी का फिल्म जगत की ओर से स्वागत हो रहा है। सवाल ये है कि महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना काल के दौरान फिल्म जगत के लिए मदद करने क्यों नहीं आई। आखिर वो कौन से कारण हैं जिसके चलते फिल्म इंडस्ट्री सीएम योगी का स्वागत हो रहा है। यह महाराष्ट्र सरकार की विफलता है।