100 days of change of power in MP: Congress leaders celebrated "black day" by playing cymbals

नई दिल्ली: मध्य्रदेश में पिछले दो हफ्तों से शुरू उठापठक रोज नए करवट ले रहा हैं. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने आज बहुमत साबित करने का निर्देश कमलनाथ सरकार को दिया हैं. इस के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने 16

नई दिल्ली: मध्य्रदेश में पिछले दो हफ्तों से शुरू उठापठक रोज नए करवट ले रहा हैं. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने आज बहुमत साबित करने का निर्देश कमलनाथ सरकार को दिया हैं. इस के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने 16 बागी विधायकों का इस्तीफ़ा मंजूर कर लिया हैं. जिसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कल दोपहर को पत्रकार सम्मेलन बुलाया हैं. मिली जानकारी के अनुसार बहुमत साबित कर ने के पहले ही वह अपना इस्तीफ़ा दे सकते हैं. 

मुख्यमंत्री ने बुलाई प्रेस कांफ्रेंस
सुप्रीम कोर्ट के शुक्रवार को मत साबित करने के आदेश के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दोपहर 12 बजे पत्रकार सम्मेलन बुलाया हैं. जानकरी के अनुसार इस  बहुमत साबित करने के पहले बुलाये इस सम्मेलन में ही कमलनाथ मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफ़ा दे सकते हैं. 

यह भी पढ़े: मध्यप्रदेश संकट: कल शाम पांच बजे बहुमत साबित करने का आदेश

शुक्रवार को बहुमत करे साबित: सुप्रीम कोर्ट 
फ्लोर टेस्ट के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर अपना फैसला सुनते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कमलनाथ सरकार को सदन के अंदर शाम पांच बजे के पहले बहुमत साबित करने का आदेश दिया था. इसी के साथ इस पूरी प्रक्रिया का वीडियो ग्राफी करने का आदेश भी जारी किया था. 

भाजपा कांग्रेस ने जरी किया व्हिप 
आज होने वाले बहुमत परिक्षण के लिए कांगेस और भाजपा ने अपने विधायकों को व्हिप जारी कर दिया हैं. कांग्रेस द्वारा जारी व्हिप में मुख्यमंत्री कमलनाथ के पक्ष में वोट करने का आदेश दिया हैं.