shivraj-singh

    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य के मान्यताप्राप्त और गैर मान्यताप्राप्त पत्रकारों और उनके परिवार के सदस्यों का कोविड-19 का इलाज प्रदेश सरकार कराएगी।

    चौहान ने ट्वीट किया, ‘‘आज मैंने हमारे पत्रकार साथियों व उनके परिवार के हित में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। पत्रकार साथियों का कोविड-19 का इलाज प्रदेश सरकार कराएगी। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया के सभी मान्यताप्राप्त और गैर मान्यताप्राप्त पत्रकार साथियों का कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज की चिंता अब सरकार करेगी।”

    उन्होंने आगे कहा, ‘‘इस योजना में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया के संपादकीय विभाग में कार्य कर रहे सभी पत्रकार, डेस्क में पदस्थ पत्रकार साथी, छायाकार, कैमरामेन आदि को कवर किया जाएगा। साथ ही मीडियाकर्मियों के परिवार के सदस्यों के कोविड-19 इलाज की चिंता भी सरकार करेगी।” चौहान ने कहा कि हमने देखा है कि जनता तक जानकारियां पहुंचाते-पहुंचाते अपने पत्रकारिता के धर्म का निर्वाह करते-करते कई हमारे पत्रकार साथी भी संक्रमित हुए हैं और कुछ का दुखद निधन भी हुआ है।