MODI-SHIVRAJ-NANDKUMAAR

  • PM नरेंद्र मोदी और CM शिवराज सिंह चौहान ने जताया दुख.

भोपाल.  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में खंडवा (Khandwa) लोकसभा सीट (Lok Sabha Seat) से सांसद नंदकुमार सिंह चौहान (Nandkumar Singh Chauhan) का सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात गुड़गांव के एक अस्पताल में निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि चौहान कोविड-19 (Corona) से पीड़ित थे और पिछले महीने उन्हें गंभीर हालत में गुड़गांव के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चौहान (69) के परिवार में उनकी पत्नी, एक पुत्र एवं दो पुत्रियां हैं।

चौहान के पुत्र हर्षवर्धन ने मंगलवार को बताया कि उनका अंतिम संस्कार बुरहानपुर जिले में स्थित उनके पैतृक गांव शाहपुर में किया जायेगा। भाजपा के नेता रहे चौहान ने अपना राजनीतिक जीवन वर्ष 1978 में शाहपुर नगर परिषद से शुरू किया था। उसके बाद वह मध्य प्रदेश विधानसभा में विधायक निर्वाचित हुए तथा वर्ष 1985 से 1996 तक विधायक रहे। वर्ष 1996 में चौहान पहली बार लोकसभा सदस्य के तौर पर निर्वाचित हुए। इसके बाद वह वर्ष 1998, 1999, 2004, और 2014 में भी लोकसभा के लिये निर्वाचित हुए।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, ‘‘ नंदू भैया (नंद कुमार सिंह चौहान इस नाम से जाने जाते थे) ने प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर पार्टी को अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। उनकी पार्थिव देह आज उनके गृह ग्राम पहुंचेगी। कल हम सब उन्हें विदाई देगें। मैं उनके चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं।”