Maharashtra Corona: Health Minister Rajesh Tope said - Restrictions can be extended even from May 1
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए लागू पाबंदियां स्थिति को देखते हुए एक मई से भी आगे भी बढ़ायी जा सकती हैं। टोपे ने यहां से करीब 400 किलोमीटर दूर जालना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि लोग पाबंदियों को लेकर सहयोगात्मक रहे हैं। हालांकि, दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक नियमों के कुछ उल्लंघन भी सामने आए हैं।

    उन्होंने कहा, “हम स्थिति का जायजा ले रहे हैं। कोविड-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए लागू सीआरपीसी की धारा 144 के उल्लंघन के कुछ मामले सामने आये हैं। हम इन पाबंदियों को 1 मई से आगे बढ़ा सकते हैं, यह स्थिति पर निर्भर करेगा। इन 15 दिनों के परिणामों (जब प्रतिबंध लागू होंगे) की समीक्षा करने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।”

    मंत्री ने कहा, ‘‘मुझे यह स्वीकार करना चाहिए कि लोग पाबंदियों को लेकर सहयोगात्मक रहे हैं।” मंत्री संक्रमण के मामलों को काबू में करने के लिए कड़े उपाय करने और लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने पर जोर देते रहे हैं। राज्य सरकार ने 14 अप्रैल को ‘ब्रेक द चेन’ पहल के तहत राज्य में कई पाबंदियों की घोषणा की थी।