Maharashtra Corona: Maharashtra reports 398 deaths, 63,729 new cases in the last 24 hours on Friday
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona Virus) की लहर ने कोहराम मचा रखा है। महाराष्ट्र में सख्त पाबंदियों के बावजूद लगातार हज़ारों की संख्या में कोरोना केस सामने आ रहे हैं और सैकड़ों मौतें हो रही हैं। शुक्रवार को भी महाराष्ट्र में रिकॉर्ड कोरोना मामले सामने आए हैं। प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस की चपेट में आने से 398 लोगों की मौत (Death) हो गई जबकि 63,729 नए कोविड मामले सामने आए हैं। यह आंकड़े गुरुवार के मुकाबले कई ज़्यादा हैं।

    बता दें कि, महाराष्ट्र में गुरुवार को 24 घंटों में 61,695 नए मामले सामने आए थे और इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से 349 लोगों की मौत हुई थी। राज्य में लगातार बेकाबू होते कोरोना वायरस के बीच राज्य में ऑक्सीजन की कमी ने सरकार की टेंशन बढ़ा रखी है। वहीं ऐसे में शुक्रवार को राज्य के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) (FDA) मंत्री राजेंद्र शिंगणे (Rajendra Shingane) ने स्वीकार किया कि, महाराष्ट्र में अगले दो-तीन दिन तक रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injections) की 12 से 15 हजार खुराक की कमी रहेगी। रेमडेसिविर इंजेक्शन का इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों (Covid-19 Patients) के इलाज में होता है।

    हालांकि, उन्होंने कहा कि, दवा कंपनियों ने रेमडेसिविर के उत्पादन में वृद्धि की है लेकिन नई खेप के बाजार तक पहुंचने में समय लगेगा। उन्होंने बताया है कि, कंपनियों ने अपना उत्पादन बढ़ा दिया है। अगर हम 10 से 12 प्रतिशत की किल्लत पर विचार करें तो महाराष्ट्र में अगले दो-तीन दिन तक 12 से 15 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन की खुराक की कमी बनी रहेगी।

    महाराष्ट्र के अन्य इलाकों के मुकाबले देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में भी रोज़ाना कोरोना के डरा देने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। गुरुवार को बीएमसी द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, शहर में पिछले 24 घंटों में 49 लोगों की मौत हुई है जबकि 8,217 नए केस सामने आए हैं।