AJit Pawar

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने सोमवार को COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। उनके कार्यालय ने कहा कि पवार को इलाज के लिए मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डिप्टी सीएम के कार्यालय ने एक बयान में कहा, “महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया हैं, उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” 

 राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता ने कहा, ” मैं कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया हूं। एहतियात के तौर पर डॉक्टरों की सलाह पर मैं ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हो गया हूं ।” उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं और नागरिकों को उनकी सेहत के प्रति चिंतित होने की जरूरत नहीं है और वह थोड़े समय आराम करने के बाद फिर लोगों के बीच लौटेंगे।

बृहस्पतिवार को पवार के संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई थी, लेकिन वह एहतियातन घर में पृथक-वास में चले गए थे। बीते कुछ महीनों के बाद महाराष्ट्र के एक दर्जन से ज्यादा मंत्री संक्रामक रोग से पीड़ित हुए हैं। इसके साथ ही राज्य के कई नेता भी कोरोना वायरस के शिकार हो चुके हैं।

1,41,001 कुल सक्रिय मामलों के साथ, देश में COVID-19 का महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित राज्य है। जबकि राज्य में 14,60,755 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं, अब तक 43,264 लोगों की मौत हो चुकी है।