Maharashtra Floods : Home Minister Amit Shah spoke to CM Uddhav Thackeray, assured all possible help to deal with the situation caused by the rains in Maharashtra
File

    Loading

    नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) से शुक्रवार को बात की और रायगढ़ में भारी बारिश (Rain) एवं भूस्खलन (Landslide) के बाद उत्पन्न स्थिति की जानकारी ली, जिसमें कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है।

    शाह ने कहा कि केंद्र, महाराष्ट्र सरकार को राज्य में उत्पन्न स्थिति से निपटने में हर संभव मदद कर रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘महाराष्ट्र के रायगढ़ में भारी बारिश व भूस्खलन के कारण हुआ हादसा अत्यंत दुःखद है। इस संबंध में मैंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) मुख्यालय के महानिदेशक (डीजी) से बात की है।

    एनडीआरएफ की टीम राहत व बचाव कार्यों में जुटी हुई है। केंद्र सरकार लोगों की जान बचाने के लिए वहां हर सम्भव मदद पहुंचा रही है।” पुलिस ने बताया कि महाराष्ट्र के तटीय रायगढ़ जिले के एक गांव के पास भूस्खलन में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि महाड़ तहसील के तलाई गांव के पास हुई घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।