महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सोनिया गांधी से कोई चर्चा नही : शरद पवार

नई दिल्ली. महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बैठकों का दौर अभी भी जारी है। शरद पवार की सोनिया गांधी से आज दिल्ली में बैठक हुई। सरकार गठन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है ऐसा बड़ा बयान शरद पवार ने दिया है।

नई दिल्ली. महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बैठकों का दौर अभी भी जारी है। शरद पवार की सोनिया गांधी से आज दिल्ली में बैठक हुई। सरकार गठन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है ऐसा बड़ा बयान शरद पवार ने दिया है। बैठक करीब 50 मिनट तक चली।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति के बारे में चर्चा हुई। लेकिन हम इस स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। सरकार गठन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। पवार बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। अब महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। वही पवार के दिमाग में क्या चल रहा है ? इसकी चर्चा शुरू हो गई है।

सोनिया गांधी के साथ अपनी मुलाकात से पहले शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार गठन का दावा कर रहे सभी दलों को ‘अपना रास्ता चुनना’ होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी-शिवसेना साथ लड़े, हम (राकांपा) और कांग्रेस साथ मिलकर लड़े। उन्हें अपना रास्ता चुनना है और हम अपनी राजनीति करेंगे।

शिवसेना ने कहा है कि तीनों पार्टियां साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमत हो गई हैं और जल्द सरकार बन जाएगी। बता दें कि बीजेपी से मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर कई दिनों तक चली खींचतान के बाद शिवसेना ने 30 साल पुराना गठबंधन तोड़ लिया। अब पार्टी कांग्रेस-एनसीपी के साथ सरकार बनाने की कोशिश में जुटी है।