Maharashtra SSC Exams 2021: Class 10 exams canceled in Maharashtra, Education Minister Varsha Gaikwad announced
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगातार बेकाबू होते कोरोना वायरस (Corona Virus) के मद्देनज़र महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray Government) ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं (Board Exams) स्थगित कर दी गई हैं। शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने इसका एलान करते हुए कहा है कि, अब 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं जून के आखिर और मई के आखिर में करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा है कि, 10वीं के एक्ज़ाम अब जून के आखिर में होंगे जबकि 12वीं के बोर्ड एक्ज़ाम अब मई के आखिर में करवाए जाएंगे। 

    बता दें कि, इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उद्धव सरकार (Uddhav Government) ने बिना परीक्षा दिए 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला लिया था। यानी अब सिर्फ 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं ली जाएंगी। वैसे फिलहाल बोर्ड की परीक्षा का टाइमटेबल शिक्षा विभाग (Education Department) ने जारी नहीं किया है। उम्मीद है कि जल्द ही परीक्षा का टाइम टेबल जल्द घोषित किया जाएगा।

    गौरतलब है कि स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने इससे पहले आठवीं कक्षा में पढ़नेवाले स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए अगली क्लास में प्रमोट करने का ऐलान किया था।

    महाराष्ट्र में लगातार कोरोना वायरस का खतरनाक रूप सामने आ रहा है। राज्य में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर एक बार फिर से पसार रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना मामले रोज़ाना रिकॉर्ड तोड़ रहा है। राज्य भर में रोज़ाना हज़ारों कोरोना के केस सामने आ रहे हैं और सैकड़ों मौतें हो रही हैं।