Maharashtra moving towards complete lockdown, soon the government will issue guidelines: Aslam Sheikh

    मुंबई: देश में चली कोरोना (Corona Virus) की दूसरी लहर की चपेट में कई राज्य बेहद ही बुरी तरह आ चुके हैं। इन राज्यों में इस समय सबसे ज़्यादा प्रभावित महाराष्ट्र (Maharashtra) है। महाराष्ट्र में हर रोज़ रिकॉर्ड कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। इसके बाद महाराष्ट्र में राज्य सरकार सख्त लॉकडाउन लगाने पर जल्द फैसला कर सकती है। महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर असलम शेख ने कहा है कि, महाराष्ट्र अब लॉकडाउन की ओर जा रहा है और सरकार के पास इसके अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। 

    असलम शेख ने कहा है कि, “राज्य में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए, महाराष्ट्र लॉकडाउन की ओर बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सरकार जल्द नई गाइडलाइन की घोषणा करेगी।”

    महाराष्ट्र में लगातार कोरोना मामले बढ़ते जा रहे हैं। बता दें कि, सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 351 लोगों की कोरोना की चपेट में आने से मौत हुई है जबकि 58,924 नए कोविड मामले सामने आए हैं। 

    वहीं, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि, “सभी मंत्रियों ने सीएम से गुज़ारिश की है कि, महाराष्ट्र में कल रात 8 बजे से पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया जाए।”

    वैसे इससे पहले, सोमवार को महाराष्ट्र के मंत्री विजय वडेट्टीवार (Vijay Wadettiwar) ने सोमवार को कहा था कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) अगले दो दिनों में सख्त लॉकडाउन (Strict Lockdown) के बारे में फैसला करने की उम्मीद है क्योंकि मौजूदा प्रतिबंध कोविड-19 (Covid-19) को रोकने के लिए उतने कारगर नहीं हो पा रहे हैं।

    राहत और पुनर्वास मंत्री ने संवाददताओं से बातचीत करते हुए यह भी कहा कि राज्य सरकार कोई फैसला करने से पहले दिल्ली सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का अध्ययन करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘मौजूदा कर्फ्यू से वैसी मदद नहीं मिल रही है, जिस प्रकार की उम्मीद की गयी थी। सख्त लॉकडाउन के संबंध में कोई फैसला एक या दो दिन में किये जाने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री अन्य लोगों से सलाह लेने के बाद फैसला करेंगे।”