रविशंकर प्रसाद का उद्धव सरकार पर बड़ा हमला, कहा- यह महाविकास नहीं, महावसूली सरकार

    नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर बड़ा हमला बोला है। मंगलवार को मनसुख हिरेन हत्याकांड मामले पर महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते द्वारा दी गई जानकारी को लेकर आयोजित प्रेस वार्ता में प्रसाद ने कहा, “बंगाल की तरह महाराष्ट्र में भी खेला हो रहा है, ये महाविकास नहीं महावसूली सरकार।”

    प्रसाद ने कहा, “महाराष्ट्र में भी एक ‘खेला’ हो रहा है। मैंने सिर्फ महाराष्ट्र एटीएस की प्रेस कॉन्फ्रेंस देखी, जहां केवल एक बयान दिया गया था और कोई सवाल नहीं नहीं लिया गया… महाराष्ट्र में जो हो रहा है वह ‘विकास’ नहीं है, यह ‘वसूली’ है।” 

    शरद पवार किसको बचा रहे?

    परमबीर सिंह द्वारा लगाए आरोप पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, “महाराष्ट्र का शो कौन चला रहा है? क्या यह महाराष्ट्र के इतिहास में सबसे कन्फ्यूज्ड सरकार है? इस वसूली अघडी की राजनीतिक दिशा क्या है? शरद पवार को राजनीतिक विश्वसनीयता हासिल है लेकिन किस मजबूरी के तहत वह अनिल देशमुख का बचाव कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, “शरद पवार जी की विश्वसनीयता को बहाल करने का एकमात्र तरीका अनिल देशमुख का इस्तीफा है।”

    वाझे ने आरोप से किया इनकार 

    महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख जसजीत सिंह ने आयोजित प्रेस वार्ता में कहा, “मनसुख हिरन हत्याकांड मामले मेंदमन से एक वोल्वो कार जब्त की गई है। जिसको मुंबई में एफएसएल द्वारा विश्लेषण किया जा रहा है।” उन्होंने कहा, “सचिन वाझे ने मनसुख हिरेन मामले में खुद पर लगाए आरोपों से इंकार कर दिया है। 

    फडणवीस केंद्रीय गृहसचिव से मिलने पहुंचे 

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस केंद्रीय गृहसचिव से मिलने दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने कहा, “मैं गृह सचिव से मिलने जा रहा हूं। मैंने जो आरोप लगाए हैं, वो पुख्ता सबूत के साथ लगाए हैं। मैं सारे सबूत दे रहा हूं। मैं मांग कर रहा हूं कि इस मामले की CBI जांच होनी चाहिए। मैं सारी चीजें गृह सचिव को सौपूंगा।”