Corona continues to wreak havoc in Maharashtra, after 48 students and 3 staff, now Education Minister Varsha Gaikwad found covid positive
File Photo

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगातार बेकाबू होते कोरोना वायरस (Corona Virus) के मद्देनज़र महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray Government) ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य में 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं (Board Exams) अब रद्द कर दी गई हैं। शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने इसका एलान करते हुए कहा है कि, अब 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं कैंसिल कर दी गई हैं।

    गायकवाड़ ने अपने बयान में कहा है कि, कोविड-19 महामारी की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए, महाराष्ट्र सरकार ने अब कक्षा 10 वीं के लिए राज्य बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। हमारे छात्रों और शिक्षकों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।”

    इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने, राज्य में कोरोना से बने हालातों के मद्देनज़र 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं। वर्षा गायकवाड़ ने पिछले दिनों दिए गए अपने बयान में कहा था कि, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं जून के आखिर और मई के आखिर में करवाई जाने की जाएंगी। उन्होंने कहा है था कि, 10वीं के एक्ज़ाम अब जून के आखिर में होंगे जबकि 12वीं के बोर्ड एक्ज़ाम अब मई के आखिर में करवाए जाएंगे। लेकिन महाराष्ट्र में कोरोना से लगातार बिगड़े हालातों को देखते हुए अब 10 वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।   

    बता दें कि, इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उद्धव सरकार (Uddhav Government) ने बिना परीक्षा दिए 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला लिया था। गौरतलब है कि स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने इससे पहले आठवीं कक्षा में पढ़नेवाले स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए अगली क्लास में प्रमोट करने का ऐलान किया था।

    महाराष्ट्र में लगातार कोरोना वायरस का खतरनाक रूप सामने आ रहा है। राज्य में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर एक बार फिर से पसार रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना मामले रोज़ाना रिकॉर्ड तोड़ रहा है। राज्य भर में रोज़ाना हज़ारों कोरोना के केस सामने आ रहे हैं और सैकड़ों मौतें हो रही हैं। अब महाराष्ट्र में सरकार पूर्ण लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है।