पीएम मोदी आज देंगे गुजरात को सौगात (Photo Credits-Narendra Modi Twitter)
पीएम मोदी आज देंगे गुजरात को सौगात (Photo Credits-Narendra Modi Twitter)

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने गुरूवार को संसद तक पहुंचाने वाली वाराणसी (Varanasi) को कई सौगात दी। इसी कड़ी में आज वे अपनी जन्मभूमि गुजरात (Gujarat) को कई तोहफे देने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी आज शाम 4 बजे गुजरात में कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। साथ ही एक्वाटिक्स, रोबॉटिक्स गैलरी और नेचर पार्क जनता को समर्पित करेंगे।

    ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री मोदी दो नई ट्रेनों को हरी झंडी भी दिखायेंगे। जिसमें गांधीनगर राजधानी-वाराणसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस और गांधीनगर राजधानी तथा वरेठा के बीच एमईएमयू का समावेश है। पीएमओ दफ्तर ने जानकारी देते हुए बताया कि गांधीनगर रेलवे स्टेशन को 71 करोड़ रुपये की लागत से आधुनिक बनाया गया है। इस स्टेशन पर एयरपोर्ट के जैसी वर्ल्डक्लास सुविधाओं की व्यवस्था की गई है।

     

    उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन का भी वर्चुअली उद्धाटन करने जा रहे हैं। वैसे  ये रेलवे स्टेशन है, जहां प्रधानमंत्री कभी ट्रेन में चाय बेचते थे। इस स्टेशन का आज कायाकल्प होगा। वडनगर स्टेशन की इमारत में पत्थर की नकाशी कराई गई है।

    पीएम मोदी का ट्वीट-

    वहीं गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर दिव्यांगों की सुविधा के लिए विशेष टिकट खिड़की, रैम्प, लिफ्ट और सुरक्षित पार्किंग के इंतजाम किये गए हैं। साथ ही पूरे भवन को हरित भवन के रूप में बनाया गया है। जबकि गैलरी के टैंकों में दुनिया भर  से लाए गए जलीय जीव को रखा गया है। दर्शकों के विशेष अनुभव को ध्यान में रखते हुए 28 मीटर लंबा वाक-वे सुरंग बना है।