rahul

मदुरै. आज कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज यानी गुरूवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu) के पारंपरिक खेल आयोजन ‘जल्लीकट्टू’ (Jallikattu) के साक्षी बने। पोंगल के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ द्रमुक की युवा इकाई के सचिव उदयनिधि स्टालिन, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के.एस अलागिरी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी भी मौजूद थे।

‘जल्लीकट्टू’ के इस ख़ास मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यहां मोदी सरकार (Narendra Modi) पर निशाना साधा। आज राहुल बोले कि, ” मोदी सरकार कृषि कानूनों की आड़ में किसानों को दबाने का काम कर रही है। अपने चंद दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ऐसा कर रही है। मैं किसानों के साथ हूँ  और उनकी हर मांग का समर्थन करता हूँ। जिन कानूनों को मोदी सरकार जबरदस्ती लाई है, उन्हें वापस लेना ही होगा। राहुल ने यह भी कहा कि, “आज चीनी सेना हमारी जमीन में घुसी हुई है, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही है।”

गौरतलब है कि ‘जल्लीकट्टू’ तमिलनाडु के ग्रामीण इलाक़ों का एक परंपरागत खेल है जो पोंगल त्यौहार पर आयोजित किया जाता है। इसमें लोग बैलों को पकड़ने एवं उन्हें काबू करने की कोशिश करते हैं। वहीं इसके पहले अलागिरी ने मंगलवार को कहा था कि राहुल गांधी तमिलनाडु दौरे पर ‘जल्लीकट्टू’ कार्यक्रम के साक्षी बनकर केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को नैतिक समर्थन देंगे।