Mamata Banerjee wrote a letter to Prime Minister Modi, said- Release the amount for payment of arrears to farmers under PM-Kisan Yojana

    Loading

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री (Chief Minister) ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक चिट्ठी लिखकर चुनाव (Election) प्रचार के दौरान पीएम-किसान योजना (PM-Kisan Yojna) के तहत किसानों (Farmers) के लिए बकाया रकम जारी करने के उनके आश्वासन की याद दिलायी। एक दिन पहले ही बनर्जी ने देश में हर किसी का निशुल्क कोविड-19 टीकाकरण करने के लिए भी प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी थी।

    बनर्जी ने पत्र में कहा है कि प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए आश्वासन के बावजूद राज्य सरकार या किसानों को रकम नहीं मिली है। मुख्यमंत्री ने लिखा है, ‘‘मैं हाल में राज्य की आपकी यात्राओं के दौरान दिए गए आश्वासनों की याद दिलाना चाहूंगी जिसमें आपने कहा था कि प्रत्येक किसान को 18,000 रुपये की बकाया राशि दी जाएगी लेकिन आज तक राज्य सरकार या किसानों को यह रकम नहीं मिली है।”

    पत्र में बनर्जी ने कहा है, ‘‘मैं आपसे संबंधित मंत्रालय को पात्र किसानों के लिए कोष जारी करने और 21.79 लाख किसानों से संबंधित आंकड़े साझा करने का अनुरोध करती हूं।”

    भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत राज्य के 75 लाख किसानों में प्रत्येक को 18,000 रुपये देने का वादा किया था। तीसरी बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के दो दिन के भीतर ही बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी को यह दूसरी चिट्ठी लिखी है।