Manu Sharma, the main accused in the Jessica Lal murder case, released from jail

Loading

नई दिल्ली. अभी प्राप्त हुए ताजा समाचार में यह पता चला है कि मशहूर मॉडल जेसिका लाल हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त मनु शर्मा की तिहाड़ जेल से रिहाई हो गयी है।वहीं ख़बर यह भी है कि दिल्ली पुलिस और जेसिका लाल के परिजनों को इससे कोई आपत्ति भी नहीं है।

दरअसल दिल्ली के उपराज्यपाल ने सजा समीक्षा बोर्ड की सिफारिश के बाद ही मनु शर्मा को रिहाई की अनुमति दी। इससे पहले 13 मई को भी जेसिका लाल हत्याकांड के मुख्य दोषी सिद्धार्थ वशिष्ठ उर्फ मनु शर्मा को तिहाड़ जेल से मुक्त करने का फैसला किया गया था। जिस पर केवल उपराज्यपाल को ही इस पर अंतिम मुहर लगानी थी।वहीं दिल्ली के गृहमंत्री सत्येंद्र जैन की अध्यक्षता में हुई सजा समीक्षा बोर्ड की बैठक में इस बाबत सिफारिश हुई थी। इसके पहले भी पांच बार मनु शर्मा को जेल से रिहा करने की अपील कमेटी के सामने आई थी, जिसे क्रमशः ख़ारिज कर दी गयी थी। वहीं उक्त छटवीं और नयी अपील के आने से पहले ही तिहाड़ जेल प्रशासन, दिल्ली पुलिस और जेसिका लाल के परिजनों की ओर से भी कोई आपत्ति नहीं दर्ज हुई थी।  

विदित हो कि मशहूर मॉडल जेसिका लाल की 29 अप्रैल 1999 की रात दिल्ली के टैमरिंड कोर्ट रेस्टोरेंट में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी वह भी इसीलिए क्योंकि मनु शर्मा को  उन्होंने शराब परोसने से मना कर दिया था। आपको बता दें कि मनु शर्मा कद्दावर कांग्रेसी नेता विनोद शर्मा के सुपुत्र हैं। सात वर्षों तक चले इस मुकदमे में आखिर फरवरी 2006 में सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया था। जिसके बाद देश भर में जेसिका के लिए उठे इंसाफ की आवाज के चलते, फास्ट ट्रैक कोर्ट में लगातार 25 दिनों तक मामले की सुनावई हुई जिसके फैसले के तहत दोषी मनु शर्मा को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।