choksi

    नयी दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार, भारत के भगोड़े और कभी बड़े हीरा कारोबारी रह चुके, मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) की डोमिनिका (Dominica) के जेल से पहली तस्वीरें सामने आई हैं। विदित हो किमेहुल चोकसी फिलहाल डोमिनिका में क्रिमिनिल इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट (CID) की कस्टडी में है। उसे यहाँ पर चार दिनों पहले ही गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल मेहुल की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें वो जेल में बंद दिखाई पड़ रहा है।

    इसके साथ ही अन्य आयी कुछ और तस्वीरों में मेहुल चोकसी जेल से अपने हाथ को बाहर निकालकर दिखाता हुआ भी नज़र आ रहा है। इन तस्वीरों में साफ़ दिख रहा है कि उसके हाथ पर चोट के निशान है। गौरतलब है कि मेहुल चोकसी की ये तस्वीरें एंटीगुआ न्यूज़रूम की ओर से जारी की गई हैं। वहीं इसके साथ ही मेहुल चोकसी की तरफ से ये आरोप भी लगाया गया है कि उसके साथ डोमिनिका की जेल में बुरी तरह से मारपीट की गई है।

    कयासों का दौर :

    इस बीच कतर एक्जीक्यूटिव के एक बॉम्बर्डियर ग्लोबल 5000 एयरक्राफ्ट के डोमिनिका पहुंचने को लेकर भी अब कयास लग रहे हैं। इस बात का भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये एयरक्राफ्ट डोमिनिका के डगलस चार्ल्स एयरपोर्ट पर उतरा है। एंटीगुआ की मीडिया में यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि ये विमान डोमिनिका में किसको लेने पहुंचा है या फिर डोमिनिका में आखिर कौन आया है?

    विदित हो कि इससे पहले, एंटीगुआ और बारबुडा में रह रहे भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी के लापता हो जाने की खबर भी अचानक सामने आई थी। यह भी पता हो कि भगोड़े हीरा कारोबारी, चोकसी ने पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में भारत में वांछित है। वहीं अधिकारियों ने बीते मंगलवार को बताया था कि चोकसी के खिलाफ लगे आरोपों की जांच कर रही CBI इन खबरों की ‘‘औपचारिक और अनौपचारिक’’ मंचों के जरिए पुष्टि भी करने की कोशिश कर रही है । इधर इंटरपोल ने भी एजेंसी के अनुरोध पर मेहुल चोकसी खिलाफ ‘रेड कॉर्नर नोटिस’ जारी कर चुकी है।