Miscreants snatch woman's chain in Mathura, shot at a passerby for protesting, condition critical
file

    मथुरा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) में शनिवार को सुबह की सैर पर निकली एक महिला (Woman) से चेन छीनकर भाग रहे (Chain Snatching) लुटेरों को पकड़ने की कोशिश में एक राहगीर को उन्होंने गोली मारी दी। घायल व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर के छत्ता बाजार की पापड़ गली निवासी लता चतुर्वेदी शनिवार को करीब छह बजे सुबह की सैर के लिए गयी थी तभी पीछे से मोटरसाइकिल पर आए दो नकाबपोश लुटेरों ने उनके गले पर झपट्टा मारकर चेन तोड़ ली। घटना के वक्त वहां से गुजर रहे मथुरेश चतुर्वेदी ने एक लुटेरे को पकड़ लिया तो उसे बचाने के लिए दूसरे बदमाश ने उनकी पीठ में दो गोलियां मार दी।

    उन्होंने बताया कि, स्थानीय लोग घायल को जिला अस्पताल लेकर गए जहां से उन्हें दूसरे अस्पताल में भेज दिया गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कारतूस बरामद किए हैं। शहर के पुलिस अधीक्षक मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि सुबह के वक्त हुई यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। जल्द ही लुटेरे गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। फिलहाल घायल का इलाज कराया जा रहा है।

    तहरीर आने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है। लुटेरों की पहचान कर उनकी धरपकड़ की जाएगी। बहादुर व्यक्ति मथुरेश चतुर्वेदी द्वारा पकड़े गए लुटेरे का मोबाइल मौके पर गिर गया था, जो अब पुलिस के कब्जे में है।