Truck loaded with cow dynasty, 3 arrested, 20 lakh goods seized
File Photo

    नई दिल्ली: देश में समय-समय पर मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) के मामले गौ तस्करी के शक में सामने आते रहते हैं। जहां शक के चलते लोगों पर हमला किया जाता है। इसी कड़ी में ताजा मामला राजस्थान (Rajasthan) से सामने आया है। जहां गौ तस्करी के शक में दो युवकों की गांववालों ने पिटाई कर दी। इस घटना में एक युवक की जान चली गई है। यह पूरा मामला चित्तौड़गढ़ जिले के बिलखंडा गांव का है।

    ज्ञात हो कि राजस्थान से सामने आया मॉब लिंचिंग का मामला खासा चर्चा में बना हुआ है। गांववालों के हमले में एक शख्स की मौत हो गई है। जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में कुल 19 के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जबकि अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिस शख्स की की मौत हुई है उसका नाम पिंटू बताया जा रहा है। जबकि दुसरे का अस्पताल में इलाज जारी है। 

    उल्लेखनीय है कि इन युवकों पर आरोपों के मुताबिक ये लोग पिकअप में गौवंश भरकर ले जा रहे थे। जिन युवकों पर हमला किया गया है वे भील जाति के हैं। गांववालों ने इन लोगों को रुकवाया लेकिन भीड़ देखकर ये लोग पिकअप वैन को लेकर भागने लगे। जिसके बाद गांव वालों ने पीछा किया और युवकों पकड़ा और जमकर पीट डाला।