राफेल, अपाचे को शामिल कर आधुनिकीकरण की प्रक्रिया से वायुसेना और मजबूत होगी: राष्ट्रपति कोविंद

नई दिल्ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने बृहस्पतिवार को कहा कि राफेल, अपाचे और चिनूक विमानों को शामिल करने के साथ जारी आधुनिकीकरण की प्रक्रिया से भारतीय वायुसेना और ताकतवर सामरिक बल बनेगी। उन्होंने वायुसेना दिवस (Air Force Day) के अवसर पर कहा कि देश हमारे आसमान की रक्षा करने व आपदा राहत कार्यों और मानवीय सहायता पहुंचाने में असैन्य प्राधिकारियों की मदद करने के लिए भारतीय वायुसेना के योगदान का ऋणी रहेगा।

कोविंद ने कहा, ‘‘ राफेल (Rafael), अपाचे और चिनूक को शामिल करने के साथ जारी आधुनिकीकरण की प्रक्रिया से भारतीय वायुसेना और अधिक ताकतवर सामरिक शक्ति बनेगी। मुझे भरोसा है कि आगामी वर्षों में भारतीय वायुसेना प्रतिबद्धता एवं योग्यता के उच्च मानकों को बरकरार रखेगी।”

राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘वायुसेना दिवस के अवसर पर हम अपनी वायु सेना के योद्धाओं, सेवानिवृत्त कर्मियों और भारतीय वायुसेना के परिवार का गर्व के साथ सम्मान करते हैं। देश हमारे आसमान की रक्षा करने और आपदा राहत कार्यों और मानवीय सहायता पहुंचाने में असैन्य प्राधिकारियों की मदद करने के लिए भारतीय वायुसेना के योगदान का ऋणी रहेगा।”(एजेंसी)