modi

नयी दिल्ली. एक तरफ आज समूचा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (NarendraModi) को उनका 70 वां जन्मदिन को मना और बधाइयाँ भी दे रहा है। वहीं इस साल BJP ने भी PM मोदी (NarendraModi) के  जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाने का प्राण किया है, जिसके चलते अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। वहीं इसके विपरीत BJP जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाने का भी आह्वान किया था।

दरअसल इस साल  BJP ने PM मोदी के  जन्मदिन पर भोजन के साथ मास्क, सैनिटाइजर और दवाइयां वितरित करने कि तैयारी की है। इसके साथ ही रक्तदान शिविर भी आयोजित किये जा रहे हैं । वहीं बीजेपी ने 70 जगहों पर 70 कार्यक्रम आयोजित करने का भी सोचा है।

लेकिन इन सबके मध्य BJP विरोधियों भी  मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रहे हैं। जिसके चलते सोशल नेटवर्किंग पर ऐसा करने कि अपील पर भी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। जिसके परिणामस्वरूप हैशटैग #NationalUnemployment_Day के साथ-साथ #NationalUnemploymentDay पर अब तक 1 मिलियन से ज्यादा ट्वीट आया गए हैं।

बता दें कि एक तरफ कोरोना अवधि के दौरान लाखों लोग बेरोजगार हो चुके हैं जिससे देश में बेरोजगारी बढ़ गयी है। अब ऐसे में  मोदी सरकार द्वारा किए गए वादों को याद करते हुए, कई लोगों ने हैशटैग #National_Unemployment_Day द्वारा सीधे PM मोदी को कठघरे में खड़े कर सवाल पूछे हैं।

इन सवालों में “बात नहीं , रोजगार दो”, “दाढ़ी मत बढ़ाओ, रोजगार बढ़ाओ”, “वह दो करोड़ नौकरियां कहां गईं और  जिसके बारे में आपने वादा किया है” आदि कई प्रकार के सवाल अब सोशल मीडिया पर  पूछे जा रहे हैं । खबर के अनुसार कुछ ही घंटो कि अवधी में हैशटैग #National_Unemployment_Day पर दो लाख 28 हजार ट्वीट किये गए हैं वहीं हैशटैग #NationalUnemploymentDay पर 8 लाख 37 हजार ट्वीट किए गए हैं।

आइये ऐसे ही कुछ ट्वीट आपको भी दिखाते हैं 

The nation wants to know where is employment.#NationalUnemploymentDay pic.twitter.com/IMB2OmYhD3

— Arkita Yadav (@Arkitayadav) September 17, 2020

Video: Why National Unemployment Day On PM Modi’s Birthday? बेरोजगारी को लेकर PM मोदी पर उठ रहे सवाल |