”मन कि बात में” कोरोना संक्रमण पर बात कर सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, जहाँ पूरी दुनिया कोरोना वायरस की दहशत में है। वहीं यह वायरस अब भारत में भी फैल रहा है। इसी विषय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को

नई दिल्ली, जहाँ पूरी दुनिया कोरोना वायरस की दहशत में है। वहीं यह वायरस  अब भारत में भी फैल रहा है। इसी विषय पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को संबोधित करेंगे। नए साल में प्रधानमंत्री का यह तीसरा संबोधन होगा। इस बार के  ‘मन की बात’ में, नरेंद्र मोदी दुनिया के साथ देश भर में फैले कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप पर चर्चा करेंगे। हमेशा की तरह, ‘मन की बात’  कार्यक्रम सुबह 11 बजे आकाशवाणी, टेलीविजन और नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप के माध्यम से प्रसारित किया जाएगा।

भारत सहित पूरे देश में कोरोना संक्रमण  बढ़ रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को एक वैश्विक महामारी घोषित कर चुकी  है। अब भारत मेंभी यह वायरस फैल रहा है। देश में कोरोना संक्रमित रोगों की संख्या एक हजार को पार कर गई है। देश में, कुल 1021 कोरोना संक्रमित  हैं। अब तक कोरोना 19 लोगों की जान ले चुका है। महाराष्ट्र में  भी कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ी  है। महाराष्ट्र मेंअब तक कुल 186 कोरोना प्रभावित हैं।

इस बीच, यह बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना के बढ़ते प्रकोप के साथ-साथ देश में 21 दिनों सके  चल रहे लॉकडाउन  पर भी  चर्चा करेंगे। विदित हो किप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी । परिणामस्वरूप, देश भर में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों और सेवाओं को छोड़कर अब सब कुछ एहतियातन बंद हो गया है। देश में रेल सेवाओं को भी  बंद कर दिया गया है। ऐसे समय में दिहाड़ी मजदूरों कि हालत ख़राब हैं और बहुतों के लिए तो  अपना पेट भरना असंभव है। इसलिए, मोदी अपने ‘मन की बात’ के माध्यम से इन मुद्दों पर भी चर्चा करने की संभावना है।