shahbuddin

    Loading

    नयी दिल्ली. अभी आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार  बिहार (Bihar) के सीवान (Sivan) के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन(Mohammad-shahabuddin) का भी कोरोना (Corona) से आज निधन (Death) हो गया है। खबर है कि दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन ने आज अपनी आखिरी सांस ली। गौरतलब है किकई मामलों में सजा काट रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन बीते काफी समय से तिहाड़ जेल में बंद था। बीते मंगलवार की रात उसके  कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उसे तुरंत दिल्ली के पं। दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

    बता दें कि इससे पहले बीते साल सितंबर में ही पूर्व सांसद मो। शहाबुद्दीन के पिता शेख मोहमद हसीबुल्लाह (90 वर्ष) का निधन हो गया था। उस वक्तर वह तिहाड़ में बंद था और उसे पैरोल पर लाने की मंजूरी नहीं मिल पाई थी। हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा  सजा काट रहे पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के खिलाफ फिलहाल 36 से अधिक आपराधिक मामले चल रहे हैं। बीते 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने उसे बिहार की सीवान जेल से तिहाड़ लाने का एक आदेश दिया था। 

    यह भी खबर है कि  तिहाड़ जेल में शहाबुद्दीन को एक अलग ही बैरक में रखा गया था। उक्त  बैरक में शहाबुद्दीन के अलावा कोई दूसरा कैदी नहीं था। वहीं जेल के एक अधिकारी ने पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि तिहाड़ में तीन ऐसे कैदी (शहाबुद्दीन, छोटा राजन और नीरज बवाना) हैं, जिनको फिलहाल अलग-अलग बैरकों में अकेला रखा गया है। इन लोगों का किसी से भी मिलना-जुलना नहीं होता है। इतना ही नहीं बीते 20-25 दिनों से इनके परिजनों को भी इन लोगों से मिलने नहीं दिया जा रहा है। अब प्रश्न यह है कि इतने सब इन्तेजाम के रहते शहाबुद्दीन कैसे कोरोना संक्रमित हो गया, ये भी फिलहाल सोचने का विषय है।