Sachin Waze

    Loading

    मुंबई : बर्खास्त मुंबई पुलिस (Mumbai Police) अधिकारी सचिन वाझे (Sachin Wajhe) को एक विशेष अदालत (Court) के आदेश के बाद इलाज के लिए मंगलवार को एक निजी अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है। उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर एंटीलिया (Antilia) के बाहर विस्फोटक से लदी गाड़ी खड़ी करने के केस में एनआईए (NIA) ने वाझे को अरेस्ट किया था। बताया जा रहा है कि, दिल की बीमारी के इलाज के लिए वाझे ने कोर्ट में अर्ज़ी लगाई थी जिसके बाद उन्हें भिवंडी के एसएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    एक रिपोर्ट के मुताबिक,अदालत के निर्देशों के बाद वाझे को मंगलवार दोपहर को तलोजा सेंट्रल जेल से अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। वाझे ने पिछले हफ्ते अस्पताल में स्थानांतरित करने की मांग की थी, जिसमें अपील की गई थी कि, उनकी मेडिकल रिपोर्ट से पता चलता है कि, उनकी तीन धमनियों में 90 प्रतिशत रुकावट थी और उन्हें तत्काल बाईपास सर्जरी की आवश्यकता थी। उनके वकीलों ने सोमवार को विशेष अदालत से कहा कि, यह एक ‘जीवन और मृत्यु’ का मुद्दा है।

    84 वर्षीय स्टेन स्वामी की मृत्यु का उल्लेख करते हुए, वाझे ने कोर्ट से कहा कि, वह “स्टेन स्वामी नहीं बनना चाहते”। स्टेन स्वामी की पिछले महीने एक निजी अस्पताल में मृत्यु हो गई थी। वे एल्गार परिषद मामले में न्यायिक हिरासत में थे। 

    बता दें कि, पिछले हफ्ते वाझे को जेजे अस्पताल ले जाया गया था जहां उन्हें तत्काल सीएबीजी ऑपरेशन के लिए अनुशंसित किया गया था, लेकिन उन्होंने वहां इलाज करने से इनकार कर दिया था। अदालत ने निजी अस्पताल में इलाज के लिए उनकी याचिका को स्वीकार कर लिया था और इलाज का खर्च खुद उठाने के आदेश दिए थे।