Mehul Choksi News Updates: No conclusive evidence, but there is public information that Mehul Choksi was kidnapped: PM Gaston Browne

    नयी दिल्ली. जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) के एक उप महानिरीक्षक (डीआईजी) के नेतृत्व में विभिन्न एजेंसियों के अधिकारियों की एक टीम डोमिनिका (Dominica) गयी है और यदि इस कैरिबियन द्वीप देश की अदालतें फरार हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को भारत (India) निर्वासित करने की अनुमति देती हैं तो उसे वापस लाया जा सकेगा। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस टीम में सीबीआई के दो सदस्य हैं।

    अधिकारियों की टीम डोमिनिका पहुंच गई है जहां चोकसी का मामला कल (स्थानीय समयानुसार) डोमिनिका के उच्च न्यायालय के समक्ष सुनवाई के लिए लाया जाएगा। चोकसी 23 मई को एंटीगुआ से रहस्यमय तरीके से लापता हो गया था जहां वह 2018 से एक नागरिक के रूप में रह रहा है। उसे पड़ोसी डोमिनिका में अवैध रूप से प्रवेश करने पर हिरासत में लिया गया था।

    चोकसी को वापस लाने और स्थानीय अभियोजकों के साथ समन्वय के लिए अधिकारियों की टीम डोमिनिका पहुंच गयी है। टीम स्थानीय अभियोजकों के साथ समन्वय कर रही है ताकि उच्च न्यायालय के समक्ष अपना पक्ष बेहतर तरीके से पेश किया जा सके। टीम का यह भी तर्क है कि चोकसी अब भी भारतीय नागरिक है और उसके खिलाफ इंटरपोल रेड नोटिस जारी है। (एजेंसी)