corona
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में उठी कोरोना की दूसरी लहर ने इस समय राज्य के कई हिस्सों को बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है। राज्य में हालात लगातार बेकाबू होते दिखाई दे रहे हैं। कोरोना के अटैक से महाराष्ट्र का सबसे प्रमुख शहर, मुंबई (Mumbai) भी बेहद खतरनाक तरीके से लगातार प्रभावित होता जा रहा है। मुंबई में कोरोना का कहर रोज़ाना देखने को मिल रहा है। मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में  पिछले 24 घंटों में 35 लोगों की कोरोना की चपेट में आने से मौत (Corona Deaths) हुई है। आंकड़ों के मुताबिक, शहर में पिछले 24 घंटों में 7,214 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। हालांकि आंकड़ों के अनुसार, कोरोना की चपेट में 9,641 मरीज़ ठीक भी हुए हैं।

    वहीं अगर आंकड़ों पर नज़ार डालें तो सोमवार को बीएमसी (BMC) द्वारा जारी शहर के कोरोना आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में पिछले 24 घंटों में 57 लोगों की कोरोना की चपेट में आने से मौत हुई थी जबकि पिछले 24 घंटों में 7,381 नए कोरोना मामले सामने आए हैं।

    महाराष्ट्र में लगातार बेकाबू होते कोरोना के मद्देनज़र राज्य की उद्धव सरकार मौजूदा पाबंदियों को बढ़ाते हुए राज्य में कल से पूर्ण लॉकडाउन लगा सकती है। महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर असलम शेख ने कहा है कि, महाराष्ट्र अब लॉकडाउन की ओर जा रहा है और सरकार के पास इसके अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

    असलम शेख ने कहा है कि, “राज्य में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए, महाराष्ट्र लॉकडाउन की ओर बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सरकार जल्द नई गाइडलाइन की घोषणा करेगी।” वहीं, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि, “सभी मंत्रियों ने सीएम से गुज़ारिश की है कि, महाराष्ट्र में कल रात 8 बजे से पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया जाए।”