Things got better in Thane, Maharashtra, only seven new cases of corona surfaced, no death in last 24 hours
File Photo

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर बढ़ता जा रहा है। राज्य में सख्त पाबंदियां लागू कर दी गई हैं। महाराष्ट्र के दूसरे इलाकों के मुकाबले मुंबई में रोज़ाना कोरोना के डरा देने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। बीएमसी (BMC) द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, मुंबई में पिछले 24 घंटों में 53 लोगों की कोरोना से मौत हुई है और शहर में पिछले 24 घंटों में 8839 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। हालांकि आंकड़ों के अनुसार, कोरोना की चपेट में 9033 मरीज़ ठीक भी हुए हैं।

    वैसे मुंबई में सख्त पाबंदियों के बाद शहर के बड़े बाजार सुमसान पड़े हैं और भीड़भाड़ वाली जगह खाली नज़ार आ रही हैं लेकिन इसके बावजूद मुंबई में रोज़ाना कोरोना के हज़ारों मामले सामने आ रहे हैं। गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, शहर में पिछले 24 घंटों में 49 लोगों की मौत हुई थी जबकि 8,217 नए केस सामने आए थे।शुक्रवार को भी महाराष्ट्र में रिकॉर्ड कोरोना मामले सामने आए हैं। प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस की चपेट में आने से 398 लोगों की मौत हो गई जबकि 63,729 नए कोविड मामले सामने आए हैं। यह आंकड़े गुरुवार के मुकाबले कई ज़्यादा हैं।

    राज्य में लगातार बेकाबू होते कोरोना वायरस के बीच राज्य में ऑक्सीजन की कमी ने सरकार की टेंशन और भी बढ़ा दी है। वहीं ऐसे में शुक्रवार को राज्य के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) (FDA) मंत्री राजेंद्र शिंगणे (Rajendra Shingane) ने स्वीकार किया कि, महाराष्ट्र में अगले दो-तीन दिन तक रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injections) की 12 से 15 हजार खुराक की कमी रहेगी। रेमडेसिविर इंजेक्शन का इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों (Covid-19 Patients) के इलाज में होता है।

    इस बीच, महाराष्ट्र में लगातार कोरोना मामलों में इज़ाफ़ा देखा जा रहा है, महाराष्ट्र में शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटों में 63,729 नए कोरोना मामले सामने आए हैं जबकि 398 की मौत हुई है। वहीं पिछले 24 घंटों में 45,335 लोग ठीक हुए हैं।