New Rules of Lockdown
File

    मुंबई: देश में भले ही वैक्सीनेशन शुरू है लेकिन कोरोना के मामले कुछ राज्यों में बड़ी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। पहले ही तरह एक बार फिर कोविड-19 ने महाराष्ट्र में कोहराम मचाना शुरू कर दिया है. पुणे, औरंगाबाद, अकोला, नागपुर के बाद अब मुंबई में भी कोरोना का खतरा बढ़ गया है। यही कारण है की मुंबई से सटे मीरा-भायंदर इलाके में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण पांच हॉटस्पॉट जगहों पर 31 मार्च तक लॉकडाउन लगाया गया है। जबकि ठाणे में भी 11 हॉटस्पॉट में 13 मार्च से 31 मार्च तक लॉकडाउन लगाया गया है।

    बता दें कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना को लेकर कई बार सरकार की तरफ से नियमों का पालन सही से करने की अपील की गई है। इसी बीच मीरा-भायंदर महानगरपालिका के आयुक्त ने लॉकडाउन का निर्देश दिया है। जिसके बाद हॉटस्पॉट वाले इलाकों में सिर्फ आपातकालीन सेवा शुरू रहेगी। साथ ही सभी दुकानों को भी बंद रखा जाएगा।

    औरंगाबाद में लॉकडाउन, देखें तस्वीरें-

    वहीं मीरा-भायंदर में हॉटस्पॉट वाले इलाकों में 31 मार्च 2021 के मध्यरात्रि 12 बजे तक यह लॉकडाउन जारी रहने वाला है. साथ ही हॉटस्पॉट और कंटेन्मेंट जोन से बाहर जो इलाके आते हैं वहां सभी दुकानें, रेस्टोरेंट, होटल, बार 50 फीसदी क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक खुले रखने की इजाजत है. मॉल की बात करें तो उसे 11 बजे तक खुले रखने की अनुमति है.

    उल्लेखनीय है कि मीरा-भायंदर से शुक्रवार को कोरोना के 74 पॉजिटिव मामले सामने आये थे. जबकि एक की जान चली गई थी. महाराष्ट्र की बात करें तो यहां से 15 हजार 817 नए कोविड-19 के केस सामने आये थे. राज्य में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 22 लाख 82 हजार 191 पहुंच गई है. अब तक कोविड की चपेट में आने से सूबे में 52,723 लोगों की जान चली गई है.