Mumbai police sent summons to actress Kangana, sister Rangoli was also called for questioning

Loading

मुंबई: ऐक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangna Ranaut) और उनकी बहन रंगोली (Rangoli) को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने समन जारी कर दिया है। पिछले दिनों बांद्रा कोर्ट (Bandra Court) के आदेश पर दर्ज की गई FIR को लेकर बांद्रा पुलिस ने बुधवार को कंगना को इन्वेस्टिगेशन में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा है।  

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने डिजिटल और पोस्ट के माध्यम से कंगना को नोटिस भेजा है और उन्हें 26 तारीख को पुलिस स्टेशन आने को कहा गया है जब्कि उनकी बहन रंगोली को 27 तारीख को पुलिस स्टेशन बुलाया गया है।  

कोर्ट ने दिया था मामला दर्ज करने का आदेश 

बांद्रा पुलिस ने कथित तौर पर दो समुदायों के बीच नफरत फ़ैलाने और अन्य आरोपों के लिए बांद्रा कोर्ट के आदेश पर अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के विरुद्ध शनिवार को एफआईआर दर्ज की थी। बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने याचिकाकर्ता मुनावरअली सय्यद की शिकायत पर पुलिस को जांच करने के आदेश दिए हैं। शिकायत में रनौत और उनकी बहन द्वारा किए गए ट्वीट तथा अन्य बयानों का हवाला दिया गया था। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जयदेव वाई घुले ने शुक्रवार को दिए आदेश में कहा था कि प्रथम दृष्टया आरोपी ने “संज्ञेय अपराध” किया है। घुले ने इस मामले में पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। 

राजद्रोह की धाराओं के तहत मामला दर्ज

कोर्ट के आदेश पर बांद्रा पुलिस ने रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के विरुद्ध IPC की धारा 153 ए (धर्म, नस्ल इत्यादि के आधार पर विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य बढ़ाना), 295 ए (धार्मिक भावनाओं को जानबूझकर आहत करना) और 124 ए (राजद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया है। 

कंगना ने कहा था ‘मुझे इतना मिस मत करिए, मैं जल्द ही वहां वापस लौटूंगी’

वहीं इस मामले में कंगना ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मेरे खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज, महाराष्ट्र में पप्पू सेना मुझ पर पलटवार करती दिख रही है। मुझे इतना मिस मत करिए, मैं जल्द ही वहां वापस लौटूंगी।”