masuri

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ उत्तराखंड (Uttrakhand) का मशहूर पर्यटन स्थल मंसूरी (Mansuri) इन दिनों टूरिस्टों से पटा हुआ है। ऐसा इसीलिए क्योंकि कोरोना प्रतिबंधों में ढील मिलने के बाद से सभी पहाड़ी इलाकों में लोगों की भीड़ अब छुट्टियां मनाने पहुंच चुकी हैं। फिलहाल इस पहाड़ों की रानी के लगभग सभी पहाड़ी इलाकों में होटल फुल हो चुके हैं।

    अब याहन गाड़ियों की भी लंबी कतारें देखी जा सकती हैं। फिलहाल मैदानी इलाकों में पड़ रही गर्मी से राहत पाने के लिए लोगों ने पहाड़ों का रूख तो ज़रूर किया लेकिन वहां जाकर वे कोरोना को जैसे भूल ही गए। अब लोगों के ऐसे ढेरों वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें लोग भारी मात्रा में बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बिना यहाँ वहां घूमते देखे जा रहे हैं। 

    ऐसे ही हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो दरअसल उत्तराखंड के मशहूर पर्यटन स्थल मंसूरी का है।जहां भारी मात्रा में लोग झरने के नीचे नहाते हुए और मजे करते हुए दिख रहे हैं। लेकिन लोगों की इस भीड़ में कोरोना का जरा-सा भी डर नहीं दिखाई पड़ रहा है। यहाँ तक की भीड़ में मौजूद किसी एक व्यक्ति ने भी मास्क नहीं पहना है। 

    दरअसल Infobug नाम के एक ट्विटर यूजर ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसे अब तक अनेकों बार शेयर किया जा चुका है। कई लोग इस वीडियो पर कमेंट करके इन लोगों को मूर्ख भी कह रहे हैं। मसूरी में कुलरी बाजार और माल रोड जैसी जगहों पर वैसे भी अक्सर भीड़ रहती है। पर्यटकों की संख्या में वृद्धि के कारण इस बार नैनीताल में भी ऐसी ही स्थिति देखी गई। उत्तराखंड के अलावा, हिमाचल प्रदेश में भी पांच लाख से अधिक पर्यटक फिलहाल पहुंचे हुए हैं।