Chidambaram

नयी दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने संप्रग सरकार के समय 600 बार हुई चीनी घुसपैठ का मुद्दा उठाने को लेकर मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पर पलटवार किया और कहा कि नड्डा ‘2015 से अब तक चीन की तरफ से 2,264 बार की गई घुसपैठ’ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगने की हिम्मत नहीं करेंगे।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हां, घुसपैठ हुई थी, लेकिन चीन ने किसी भारतीय क्षेत्र पर कब्जा नहीं किया और हिंसक झड़प में किसी भारतीय जवान की जान नहीं गई।” पूर्व गृह मंत्री ने कहा, ‘‘क्या जेपी नड्डा 2015 से 2,264 बार हुई चीनी घुसपैठ पर प्रधानमंत्री से जवाब मांगेगे? मैं बाजी लगा सकता हूं कि वह सवाल पूछने की हिम्मत नहीं करेंगे।”

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने लद्दाख में गतिरोध के संदर्भ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना किए जाने को लेकर सोमवार को उन पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया था कि सिंह ने प्रधानमंत्री के तौर पर भारत की सैकड़ों वर्ग किलोमीटर भूमि चीन को सौंप दी। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि सिंह के कार्यकाल में 2010 से 2013 के बीच पड़ोसी देश ने 600 से ज्यादा बार घुसपैठ की।