modi-rajpaksha

नयी दिल्ली.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने श्रीलंकाई समकक्ष महिंदा राजपक्षे (Mahindra Rajpaksha) के साथ प्रस्तावित डिजिटल शिखर वार्ता से पहले बृहस्पतिवार को कहा कि वह अपने द्विपक्षीय संबंधों की संयुक्त रूप से विस्तारपूर्वक समीक्षा किए जाने की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देशों को कोविड-19 के बाद आपसी सहयोग को और आगे बढ़ाने के रास्ते भी तलाशने चाहिए।

मोदी (Narendra Modi) ने ये बातें राजपक्षे के एक ट्वीट के जवाब में कहीं, जिसमें उन्होंने 26 सितंबर को होने वाली बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात को लेकर उत्सुकता दिखाई। राजपक्षे (Mahindra Rajpaksha) ने कहा, ‘‘हम दोनों देशों के बीच राजनीति से लेकर अर्थव्यवस्था, रक्षा, पर्यटन और आपसी हितों से जुड़े अन्य क्षेत्रों में बहुआयामी द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा किए जाने की उम्मीद करते हैं।”

मोदी ने इसके जवाब में लिखा, ‘‘धन्यवाद प्रधानमंत्री राजपक्षे। मैं भी अपने द्विपक्षीय संबंधों की संयुक्त रूप से विस्तारपूर्वक समीक्षा किए जाने की उम्मीद कर रहा हूं। हमें कोविड-19 के बाद आपसी सहयोग को और आगे बढ़ाने के रास्ते भी तलाशने चाहिए।”