modi-yogi

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) से निपटने के वास्ते राज्य सरकार द्वारा किए गए उपायों के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ (Yogi Aditynath) की सराहना की।

यह जानकारी जारी एक बयान में दी गई। बयान के अनुसार प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी बैठक के दौरान कोरोना वायरस से होने वाली मौतों को कम करने के लिए उचित उपाय करने के लिए आदित्यनाथ और उनकी टीम के प्रयासों की सराहना की।

बयान में कहा गया है कि मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक प्रतिदिन 1.50 लाख और अब तक कुल 90 लाख लोगों की जांच की गई है जो देश में सभी राज्यों में सर्वाधिक है। मोदी ने कहा कि राज्य को अधिक जांच करने संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या को ‘‘न्यूनतम” रखने में मदद मिली। प्रधानमंत्री ने प्रवासियों के संकट के उचित ढंग से निपटने के लिए भी योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए कहा कि देश के सबसे बड़े आबादी वाले उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य में प्रवासियों की संख्या भी अधिक थी। आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में मोदी को राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति से अवगत कराया।