‘नरेंद्र मोदी पेट्रोल-डीज़ल की कीमत से कम उम्र वाले पहले प्रधानमंत्री’, ट्वीट कर की आलोचना

नई दिल्ली. देश में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रही है। इसलिए कोरोना जैसे बड़े संकट के समय ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस द्वारा मोदी सरकार की आलोचना की जा रही है। पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों से फिर एक बार कांग्रेस ने मोदी पर निशाना साधा है। “नरेंद्र मोदी पेट्रोल डीज़ल की कीमत से कम उम्र वाले पहले प्रधानमंत्री बन गए है” ऐसे व्यंगपूर्ण रूप से आलोचना की है। 

वर्तमान में देश कोरोना संकट से लड़ रहा है। इस बिच लोगों को बढ़ती हुई पेट्रोल-डीज़ल की कीमत का भी सामना करना पड़ रहा है। इसलिए कांग्रेस की ओर से मोदी सरकार की हररोज आलोचना की जा रही है। कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ोतरी को पीछे लेने की मांग की थी। साथ ही सोमवार को कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ आन्दोलन किया। 

इस बिच कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाया है। वल्लभ ने एक ट्वीट करने हुए कहा कि, एक और प्रदर्शन, मोदीजी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं जिनकी उम्र प्रति लीटर पेट्रोल, डीजल और प्रति डॉलर की तुलना से कम है।

पेट्रोल-डीज़ल में कितनी बढ़ोतरी हुई?सोमवार को फिर से पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई। दिल्ली में सोमवार को पांच पैसे से वृद्धि हुई। पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 80 रूपये 83 पैसे और डीज़ल की कीमतों में 13 पैसे वृद्धि होकर 80 रूपये 53 पैसे हो गई है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत में पांच पैसे की बढ़ोतरी के साथ 78 रूपये 19 पैसे और डीज़ल की कीमत में 12 पैसे बढ़ोतरी के साथ 78 रूपये 83 हो गई है।