National Conference leader Farooq Abdullah discharged from hospital, will remain in isolation for the time being
File

    श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के अध्यक्ष (President) और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) को बुधवार को श्रीनगर (Srinagar) के एक अस्पताल (Hospital) से छुट्टी दे दी गई। वह कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित हो गए थे और उन्हें पिछले सप्ताह एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अब्दुल्ला को छुट्टी दे दी गई क्योंकि डॉक्टरों की राय थी कि वह घर पर भी स्वस्थ हो सकते हैं और उनके सभी मानदंड ठीक हैं।

    अधिकारियों ने कहा कि अब्दुल्ला कुछ समय तक अपने घर में पृथकवास में रहेंगे। उनके पुत्र और नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘एसकेआईएमएस अस्पताल, श्रीनगर में भर्ती कराए जाने के पांच दिन बाद, मेरे पिता को आज शाम छुट्टी दे दी गयी। वह घर पर स्वास्थ्य लाभ करते रहेंगे। मेरे पिता और पूरा परिवार अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ और अन्य कर्मचारियों का आभारी है।”

    उमर अब्दुल्ला ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि उनके पिता को निर्देश दिया गया है कि वह अपने स्वास्थ्य लाभ पर ध्यान दें और फिलहाल उन्हें आगंतुकों से मिलने की अनुमति नहीं होगी। फारूक अब्दुल्ला (85) के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की 30 मार्च को पुष्टि हुयी थी। उन्हें शुरुआत में घर में ही पृथकवास में रखा गया था, लेकिन शनिवार को डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर चिकित्सा देखभाल के लिए अस्पताल में भर्ती करने का फैसला किया।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। फारूक अब्दुल्ला ने दो मार्च को कोविड टीका की पहली खुराक ली थी। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को अस्पताल का दौरा किया था और उमर अब्दुल्ला से फारूक के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।