NCB confiscates 4 crore such drugs from Ethiopia

Loading

नई दिल्‍ली: नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) (NCB) के अधिकारियों को शनिवार को बड़ी कामयाबी मिली है। एनसीबी ने इथियोपिया (Ethiopia) से दिल्ली (Delhi) आए करोड़ों रुपए के ड्रग्‍स (Drugs) को ज़ब्त कर लिया है। इस मामले में एनसीबी ने मुंबई (Mumbai) से एक शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया है और अब आगे की जांच कर रही है।

एनसीबी के अनुसार, ज़प्त की गई ड्रग्स हाई क्वालिटी की कोकेन (Cocaine) है। करीब 670 ग्राम कोकेन को ड्रग्‍स तस्‍करों ने थ्रेड के बंडल के बीच इस तरह छुपा कर रखा था कि लगे जैसे यह टेलरिंग (Tailoring) के लिए सैंपल रखा गया हो। एनसीबी ने कहा है कि ज़ब्त की गई कोकेन की कीमत करीब 4 करोड़ रुपए है।

एनसीबी के मुताबिक, यह ड्रग्‍स इथियोपिया के अदीस अबाबा (Addis Ababa) एयरपोर्ट से चला था और एनसीबी की दिल्ली यूनिट ने इस पार्सल को चेक किया तो पता चला कि टेलरिंग में इस्तेमाल होने वाले थ्रेड रोल के बीच में ड्रग्स के इस कंसाइनमेंट को पैक किया गया था। इस कंसाइनमेंट की डिलीवरी को लेकर जांच कि गई तो मुंबई के एस. घंगाले को वसई में ट्रेस कर उसे अरेस्ट कर लिया गया। एनसीबी घंगाले को ट्रांजिट रिमांड पर आगे की जांच के लिए दिल्ली ले गई है।  

एनसीबी सूत्रों के अनुसार, ये है क्वालिटी कोकेन मुंबई के हाई प्रोफ़ाइल लोगों में बेचीं जानी थी। इस मामले में आगे के नेटवर्क की जांच में एनसीबी अब जुट चुकी है।