नुसरत जहान का भाजपा पर हमला, कहा- राम का नाम गले लगाके बोले ना कि गला दबाके

Loading

कोलकाता: नेताजी शुभास चंद्र बोस (Netaji Shubhas chandra Bose) की जयंती (Birth Anniversry) पर लगे ‘जय श्री राम’ नारे (Jai shri Ram Slogan) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के बीच वाक युद्ध शुरू हो गया है। दोनों दल के नेता एक दूसरे पर लगातार निशाना साधा रहे हैं। अब इसी क्रम में बसीरहाट (Basirhat) से टीएमसी सांसद नुसरत जहान (Nusrat Jahan) ने भाजपा पर हमला बोला है, उन्होने कहा, “राम का नाम गले लगाके बोले ना कि गला दबाके।”

नुसरत ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती समारोह की विरासत को मनाने के लिए सरकारी कार्यों में राजनीतिक और धार्मिक नारों की जोरदार निंदा करता हूं।”

ज्ञात हो कि, कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल पर नेताजी की जयंती पर केंद्र सरकार ने कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसदौरान मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी जैसे ही बोलने के लिए खड़ी हुई सामने बैठे लोगों ने जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाने  शुरू कर दिए। लोगों के इस नारे से वह नाराज़ हो गईं और मंच से बोलने से इनकार कर दिया। जिस समय नारे लगे उस समय प्रधानमंत्री मोदी(PM Narendra Modi), राज्यपाल जगदीप धनगड (Jagdeep Dhangad), केंद्रीय मंत्री बाबुल सुपियों (Babul Supriyo) मंच पर उपस्थित थे।

कार्यक्रम में गरिमा होनी चाहिए

बोलने से पहले लगे नारों पर बैनर्जी ने कहा, “मुझे लगता है कि सरकार के कार्यक्रम में गरिमा होनी चाहिए। यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है यह ऑल पार्टी और सरकार का कार्यक्रम है।” उन्होंने अपनी नाराजगी दिखाते हुए कहा, “मैं प्रधानमंत्री मोदी और संस्कृति मंत्री की आभारी हूँ जिन्होंने यह कार्यक्रम कोलकाता में रखा, लेकिन किसी को आमंत्रित करने के बाद अपमान करने के लिए यह आपको सूट नहीं करता है। विरोध के रूप में, मैं कुछ भी नहीं बोलूंगी।”