नदी में तैरता मिला नवजात बच्ची का शव

Loading

भिलाई: नवरात्रि का पावन पर्व चल रहा है, जहां मां दुर्गा की भक्ति में सब लीन हैं। लेकिन इस दौरान छतीसगढ़ के दुर्ग में एक ऐसी घटना सामने आयी है, जिसने सबको चौंका कर रख दिया है। दुर्ग के शिवनाथ नदी में नवजात बच्ची का शव बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि, बच्ची की नाल भी अब तक शरीर से अलग नहीं हुई थी।

यह घटना जेवरा सिरसा इलाके में तब सामने आयी जब गनियारी पोस्ट के भेडसर पंचायत के डांडेसरा में सोमवार की सुबह कुछ लोग नदी में नहाने के लिए गए। जिन्होंने बच्ची का शव नदी में तैरते हुए देखा। बच्ची के शरीर से नाल अलग नहीं हुई थी, इसलिए शव झाड़ियों में फंस गया और किनारे पर लोगों ने देख लिया। बच्ची के शव को देखते ही लोगों ने इसके बारे में पुलिस को जानकारी दी।

 

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, बच्ची को जन्म के तुंरत बाद ही रविवार रात नदी में फेंका गया। बच्ची के शव में कहीं भी अस्पताल का कोई टैग नहीं मिला है, जिसकी वजह से अबतक बच्ची की शिनाख़्त नहीं हो पाई है और यह भी नहीं पता चला कि जब बच्ची को नदी में फेंका गया तब वह ज़िंदा थी या नहीं। आपको बता दें कि, अब तक इस इलाके में पिछले 10 महिने में 7 नवजात बच्चियों के शव मिल चुके हैं। जो वाकई एक गंभीर मुद्दा है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।