File Photo
File Photo

    राजस्थान (Rajasthan) में महिलाओं के खिलाफ  अपराध बढ़ते की खबर दिन-दिन बढ़ती जा रही है।  लगातार बढ़ती अपराधिक घटनाओं अब महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर अब आयोग एक कदम उठाया है। मानवअधिकार आयोग ने बताया कि पिछले एक साल में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों में बहुत वृद्धि हुई है। आयोग के आकड़ों  में बताया गया है कि अपराध के मामलो में 80 हजार मामले सिर्फ महिलाओं के दर्ज है जिसमें 12 हजार मामले सिर्फ बलात्कार  के दर्ज किये गए हैं। 

    रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में बलात्कार के 12 हजार मामले दर्ज किये गए है, आयोग ने अपराध पर रोक के लिए कड़ा कदम उठाया है. राजस्थान के जोधपुर में हुए। नाबालिग के साथ गैंगरेप की घटना के बाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission) एक्शन मूड में आ गई।

    वहीं, राजस्थान सरकार (State ) ने पुलिस प्रमुख डीजीपी को नोटिस भेजा गया और कहा गया की ,महिलाओं के बढ़ते अपराध को कम करने के लिए समाचार पत्रों में  महिलाओं के आरोपों को एकत्र करने और कतर कर, महिलाओं के बढ़ते अपराध के मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।