Night curfew imposed in Goa from tonight, 10th and 12th examinations were also postponed
Image: ANI

    पणजी: इस समय देशभर में कोरोना (Corona Virus) की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है। देश में कई राज्यों में हर रोज़ कोरोना से सैकड़ों मौतें (Corona Deaths) हो रही हैं। ऐसे में कई प्रमुख राज्यों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) और सख्त नियम लागू कर दिए गए हैं। वहीं गोवा (Goa) में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। गोवा में 21 से 30 अप्रैल के बीच रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। न्यूज़ एजेंसी ANI के अनुसार, नाइट कर्फ्यू आज से ही लागू कर दिया गया है। वहीं बढ़ते कोरोना मामलों के चलते अब गोवा का कसीनो, बार, रेस्त्रां और सिनेमा हॉल 50 प्रतिशत कपैसिटी में ही ऑपरेट कर पाएंगे।

    बता दें कि, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने हाल ही में गृह मंत्री से मुलाकात की थी। उन्होंने मुलाक़ात के बाद कहा था कि, राज्य में कोविड की स्थिति के बारे में गृह मंत्री को जानकारी दी गई है। राज्य में टेस्टिंग बढ़ा दी गई है जिससे कोविड पॉजिटिव के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

    सीएम ने कहा था वे जल्द कोरोना को लेकर पाबंदियों की घोषणा करेंगे। जिसके बाद नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान किया गया है। वैसे, राज्य में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा है कि, “गोवा बोर्ड ने 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। परीक्षा आयोजित करने से 15 दिन पहले बोर्ड तारीख के बारे में सूचित करेगा।” 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को गोवा में कोरोना की चपेट में आए 17 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 900 मामले सामने आए। वहीं मंगलवार को कोरोना के 1,160 नए मामले दर्ज किए गए थे।