निर्भया केस: दोषियों को जल्द फांसी के लिए कोर्ट पहुची दिल्ली सरकार

नई दिल्ली: निर्भया बलात्कार के सभी आरोपियों को जल्द फांसी देने के लिए दिल्ली सरकार ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. दिल्ली सरकार के वकील ने कोर्ट में गुरुवार को पटियाला कोर्ट में याचिका डाल कर तुरंत

नई दिल्ली: निर्भया बलात्कार के सभी आरोपियों को जल्द फांसी देने के लिए दिल्ली सरकार ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. दिल्ली सरकार के वकील ने गुरुवार को पटियाला कोर्ट में याचिका डाल कर तुरंत डेथ वारंट जारी करने की मांग की है. जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सभी पक्ष को नोटिस जारी कर दिया है. 

दिल्ली सरकार ने अपनी याचिका में कोर्ट से कहा, " आरोपी अक्षय की दया याचिका को राष्ट्रपति द्वारा ख़ारिज करने के बाद किसी भी आरोपियों की कोई भी याचिका लंबित नही है, इसलिए कोर्ट जल्द से जल्द नया डेथ वारंट जारी कर फांसी की नई तारिक तय करे. " कोर्ट ने इसपर सुनवाई करते हुए सभी पक्षों को नोटिस जारी कर दिया है. इस मामले पर आगे सुनवाई करने के लिए शुक्रवार को दो बजे का समय तय किया है. 

इसके पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार एक एक कर फांसी देने वाली याचिका को कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया था, जिसके विरोध में सरकार ने तुरंत हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दिया था. जिसपर शुक्रवार को ही सुनवाई होनी है. 

बतादे कि, निर्भया के चारों आरोपियों में से मुकेश सिंह, अक्षय सिंह और विनय शर्मा की दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ख़ारिज कर चुके है. वही आरोपी पवन गुप्ता के पास अभी भी सुधारात्मक और दया याचिका का विकल्प मौजूद है.