निर्भया मामला: चारों गुनहगारों की फांसी पर फैसला आज

नई दिल्ली, निर्भया मामले में आज दिल्ली हाईकोर्ट, केंद्र सरकार की उस अर्जी पर फैसला सुनायेगी जिसमे सरकार ने दोषियों को जल्द फांसी देने का निवेदन किया था। विदित हो कि रविवार को हाई कोर्ट ने इस मामले पर

नई दिल्ली, निर्भया मामले में आज दिल्ली हाईकोर्ट, केंद्र सरकार की उस अर्जी पर फैसला सुनायेगी जिसमे सरकार ने दोषियों को जल्द फांसी देने का निवेदन किया था। विदित हो कि रविवार को हाई कोर्ट ने इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रखकर आज आज का दिन इस के लिए मुक़र्रर किया है। इसके साथ ही आज कोर्ट यह भी तय करने वाला है कि निर्भया के चारों दोषियों को एक साथ फांसी दी जाए या अलग-अलग।

विदित हो कि निर्भया के दोषियों की फांसी पर रोक के खिलाफ़ केंद्रीय गृहमंत्रालय की याचिका पर रविवार को सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट ने कहा था कि अदालत सभी पक्षों द्वारा अपनी दलीलें पूरी किए जाने के बाद ही आदेश पारित करेगी। इसके पहले हाईकोर्ट ने निर्भया के दोषियों में से एक मुकेश की याचिका पर सुनवाई करते हुए फांसी पर अगले आदेश तक रोक लगा दी थी। जिसके विरोध में केंद्रीय गृहमंत्रालय ने कोर्ट में याचिका दायर कर कोर्ट से तुरंत दोषियों को फांसी देने की मांग की थी। वहीं इस मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर, जस्टिस सुरेश कैत की बेंच द्वारा फैसला सुनाया जायेगा।

आज भी पढ़ें: निर्भया मामला: कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

विगत मंगलवार को निर्भया के माता-पिता के वकीलों ने चारो दोषियों के खिलाफ जारी हुए डेथ वारंट पर से रोक हटाने की मांग वाली केंद्र सरकार की याचिका के जल्द निस्तारण देने की मांग की थी, जिसके चलते कोर्ट ने यह आश्वासन दिया था कि वह जल्द से जल्द इस मामले में आदेश पारित करेगी।