Direct evidence of dedication, commitment and discipline- Jyotiraditya Scindia

    नई दिल्ली: आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) का 63वां जन्मदिन (Birthday) है। नितिन गडकरी अपने कुशल व्यक्तिव और बेहतरीन कार्यकुशलता से देश के एक बेहतरीन नेता माने जाते हैं। नितिन गडकरी का बीजेपी में अपने सहयोगियों के बीच एक ख़ास जगह रखते हैं और ये उनके जन्मदिन के मौके पर भी साफ ज़ाहिर होता है। नितिन गडकरी के जन्मदिन के मौके परसांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने उन्हें अपनी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, मैं सन 2002 से राजनीति एवं जनसेवा के क्षेत्र में सक्रिय हूं। मेरे सक्रिय रूप से राजनीति में आने के पूर्व व पश्चात दोनों ही स्थितियों में, मैंने नितिन गडकरी जी को सदा ही एक आदर्श जनसेवक एवं राजनेता के रूप में  पाया है।

    सतत रूप से जनसेवा

    सतत रूप से जनसेवा, प्रगति, समर्पण और प्रतिबद्धता की भाव-भावना से ओतप्रोत नितिन जी की राजनीति उन सभी लोगों के लिए आदर्श व प्रेरणा का स्थायी स्रोत हैं, जो राजनीति में कुछ भिन्न करने  के अभिलाषी हैं। मैं ‘स्थायी’ शब्द का प्रयोग इसलिए कर रहा हूं कि, मैंने कभी भी उनको किसी भी विषम परिस्थिति में चिंतित होते नहीं देखा। कितना भी जटिल विषय हो, कितनी भी कठिन समस्या हो, उन्होंने सदा अपने कौशल से ‘समस्या’ को बौना कर ‘समाधान’ का कद सदा बड़ा रखा है।

    अदभुत क्षमताओं से हम सब भलीभांति अवगत हैं

    महाराष्ट्र सरकार के लोक निर्माण विभाग के मंत्री के रूप में गडकरी जी ने जिस प्रकार के अविस्मरणीय विकास कार्य करने की जो अद्भुत छवि निर्मित की थी, वह राष्ट्रीय राजनीतिक फलक पर भी सबसे श्रेष्ठ की श्रेणी में सरलता से मानी जाती है। कोई भी विकास कार्य कैसे समय सीमा से पूर्व मितव्ययी प्रकार से किया जाए, उनकी यह शैली अनुकरणीय है। वर्तमान में भारत सरकार के मंत्री के रूप में उनकी अदभुत क्षमताओं से हम सब भलीभांति अवगत हैं। मैं  नितिन गडकरी जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए  ईश्वर से उनके यशस्वी एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं।

    हर कार्यकर्ता के लिए प्रेरणास्त्रोत

    इसलिए सफलता प्राप्त करना उनके लिए तुलनात्मक रूप से सरल है। उनकी यही विशिष्टता उन्हें जनसेवक एवं लोकप्रिय राजनेताओं की अग्रिम पंक्ति में रखती है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के साधारण कार्यकर्ता से प्रारंभ हुई उनकी राजनीतिक यात्रा में असाधारण सफलताओं के अनेकों ऐसे पड़ाव हैं, जहां से हर राजनीतिक कार्यकर्ता प्रेरणा ले सकता है।

    – ज्योतिरादित्य सिंधिया

    सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री